आर्मी डे पर शायरी – Army Day Shayari in Hindi

दोस्तो, सबसे पहले OnlineHindiPoints.com के Owner के तरफ से Army Day की शुभकामनाएं। दोस्तों इस पोस्ट में मैं आपके लिए लेकर आया हूं “आर्मी डे पर शायरी – Army Day Shayari in Hindi” हैं यह सब शायरी मिलेंगी और देश भक्ति शायरी मिलेंगी। हमारे भारत देश में आर्मी डे को 2019 में 15 जनवरी दिन मंगलवार को मनाया जाएगा। इस दिन को आर्मी के जवान बहुत ही खुशी से इस डे को मनाते हैं। तो इसी के दिन उनके लिए आर्मी डे पर शायरी हम शेयर कर रहे हैं। इन शायरी को अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ जरूर शेयर करें।

आर्मी डे पर शायरी – Army Day Shayari & SMS in Hindi 2020

In this post you have been given the Army Shayari, Shayari on Army , army day Shayari , army Shayari in hindi,  army Day Shayari 2019, Army Day Shayari in hindi, Army Day Shayari best tips, Army Day Shayari top in hindi, Army Day Shayari, sms 2019, You will fill the wave of patriotism and enthusiasm in the heart. Must read the shayari given below.

“सीमा नहीं बना करतीं हैं काग़ज़ खींची लकीरों से, ये घटती-बढ़ती रहती हैं वीरों की शमशीरों से.

फ़ौजी की मौत पर परिवार को दुःख कम और गर्व ज्यादा होता हैं, ऐसे सपूतो को जन्म देकर माँ का कोख भी धन्य हो जाता हैं.

हर पल हम सच्चे भारतीय बनकर देश के प्रति अपना फर्ज निभायेंगे. जरूरत पड़ी तो लहू का एक-एक कतरा देकर इस धरती का कर्ज चुकायेंगे.

सरहद पर एक फौजी अपना वादा निभा रहा हैं, वो धरती माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा हैं.

Best SMS in Hindi 2020

मिलते नही जो हक वो लिए जाते हैं, है आजाद हम पर गुलाम किये जाते हैं, उन सिपाहियों को रात-रत नमन करो, मौत के साए में जो जिए जाते हैं.

नींद उड़ गया यह सोच कर, हमने क्या किया देश के लिए, आज फिर सरहद पर बहा हैं खून मेरी नींद के लिए.

भारत की सेना का मुख्य उद्देश्य देश की सुरक्षा और राष्ट्र की एक एकता को सुनिश्चित करना, देश को बाहरी और आंतरिक खतरों से सुरक्षा प्रदान करना और सीमा पर शांति और सुरक्षा को बनायें रखना हैं. देश के सैनिकों के बलिदान का कर्ज हम कभी नही चुका सकते हैं, वो कड़ाके के ठंड में, धुप और बरसात में दिनरात सरहद की सुरक्षा करते हैं और उन्हीं की वजह से हम अपने घरो में चैन से सोते हैं.

दूध और खीर की बात करते हों, हम तुम्हे कुछ भी नही देंगे, कश्मीर की तरफ नजर भी उठाया, तो लाहौर भी छीन लेंगे.

Top SMS & Shayari 2020

जिसकी वजह से पूरा हिन्दुस्तान चैन से सोता हैं, कड़ी ठंड, गर्मी और बरसात में अपना धैर्य न खोता हैं.

जहाँ हम और तुम हिन्दू-मुसलमान के फर्क में मर रहे हैं, कुछ लोग हम दोनों के खातिर सरहद की बर्फ में मरे रहे हैं.

जहर पिलाकर मजहब का, इन कश्मीरी परवानों को, भय और लालच दिखलाकर तुम भेज रहे नादानों को, खुले प्रशिक्षण, खुले शस्त्र है खुली हुई शैतानी है, सारी दुनिया जान चुकी ये हरकत पाकिस्तानी है,

जब हम तुम अपने महबूब की आँखों में खोये थे, जब हम तुम खोयी मोहब्बत के किस्सों में खोये थे, सरहद पर कोई अपना वादा निभा रहा था, वो माँ की मोहब्बत का कर्ज चुका रहा था.

किसी गजरे की ख़ुशबू को महकता छोड़ के आया हूँ, मेरी नन्ही से चिड़िया को चहकता छोड़ के आया हूँ, मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ, मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ के आया हूँ. — मेरे जज्बातों से मेरा कलम इस कदर वाकिफ हो जाता हैं, मैं इश्क भी लिखना चाहूँ तो इन्कलाब लिखा जाता हैं.

कभी ठंड में ठिठुर कर देख लेना, कभी तपती धूप में जल के देख लेना, कैसे होती हैं हिफ़ाजत मुल्क की, कभी सरहद पर चल के देख लेना.

अपना घर छोड़ कर, सरहद को अपना ठिकाना बना लिया, जान हथेली पर रखकर, देश की हिफाजत को अपना धर्म बना लिया.

सरफरोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में हैं, देखना हैं जोर कितन बाजू-ए-कातिल में हैं, वक्त आने दे बता देंगे तुझे ए आसमां, हम अभी से क्या बताएं क्या हमारे दिल में हैं.

Best Shayari 2020

शहीदों के त्याग को हम बदनाम नही होने देंगे, भारत की इस आजादी की कभी शाम नही होने देंगे.

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पे मरने वालो का यही बाकि निशां होंगा.

लड़ें वो बीर जवानों की तरह, ठंडा खून फ़ौलाद हुआ, मरते-मरते भी की मार गिराए, तभी तो देश आज़ाद हुआ.

लिख रहा हूँ मैं अंजाम, जिसका कल आगाज आएगा, मेरे लहू का हर एक कतरा इंकलाब लाएगा.

ये पेड़ ये पत्ते ये शाखें, भी परेशान हो जाएँ, अगर परिंदे भी हिन्दू और मुसलमान हो जाएँ.

यदि प्रेरणा शहीदों से नहीं लेंगे तो ये आजादी ढलती हुई साँझ हो जायेगी और पूजे न गए, वीर तो सच कहता हूँ कि नौजवानी बाँझ हो जायेगी.

मैं मुस्लिम हूँ, तू हिन्दू है, है दोनों इंसान, ला मैं तेरी गीता पढ़ लूँ, तू पढ़ ले कुरान, अपने तो दिल में है दोस्त, बस एक ही अरमान, एक थाली में खाना खाए सारा हिन्दुस्तान.

भारत का वीर जवान हूँ मैं, ना हिन्दू, ना मुसलमान हूँ मैं, जख्मो से भरा सीना हैं मगर, दुश्मन के लिए चट्टान हूँ मैं, भारत का वीर जवान हूँ मैं.

Top Shayari in Hindi 2020

बस ये बात हवाओं को बताये रखना, रौशनी होगी चिरागों को जलाए रखना, लहू देकर भी जिसकी हिफाजत की शहीदों ने, उस तिरंगे को सदा दिल में बसायें रखना.

दाबोगे अगर और उभर आयेगा भारत, हर वार पर कुछ और निखर जायेगा भारत दस-बीस जाहिलों को ग़लतफ़हमी हुई है, दो-चार धमाको से ही डर जायेगा भारत.

तीन रंग का नही वस्त्र, ये ध्वज देश की शान हैं, हर भारतीय के दिलो का स्वाभिमान हैं, यही है गंगा, यही हैं हिमालय, यही हिन्द की जान हैं, और तीन रंगों में रंगा हुआ ये अपना हिन्दुस्तान हैं.

चढ़ गये जो हँसकर सूली, खाई जिन्होंने सीने पर गोली, हम उनको प्रणाम करे हैं, जो मिट गये देश पर, हम सब उनको सलाम करते हैं.

चिंगारी आजादी की सुलगी मेरे जश्न में हैं, इन्कलाब की ज्वालाएं लिपटी मेरे बदन में हैं, मौत जहाँ जन्नत हो ये बात मेरे वतन में हैं, कुर्बानी का जज्बा जिन्दा मेरे कफन में हैं.

चलो फिर से खुद को जगाते हैं, अनुशासन का डंडा फिर घुमाते हैं, सुनहरा रंग हैं गणतंत्र का, शहीदों के लहूँ से, ऐसे शहीदों को हम सर झुकाते हैं.

गूँजे कहीं पर शंख, कही पे अजाँ हैं, बाइबिल है, ग्रन्थ साहब है, गीता का ज्ञान हैं, दुनिया में खी और यह मंजर नसीब नही, दिखाओ जमाने को यह हिन्दुस्तान हैं.

गीले चावल में शक्कर क्या क्या गिरी, तुम भिखारी खीर समझ बैठे, चंद कुत्तो ने पाकिस्तान जिंदाबाद क्या बोला, तुम कश्मीर को अपने बाप की ज़ागीर समझ बैठे.

Top Quotes in Hindi 2019

खूब बहती हैं अमन की गंगा बहने दो, मत फैलाओ देश में दंगा रहने दो, लाल हरे रंग में ना बाटो हमको, मेरे छत पर एक तिरंगा रहने दो.

कुछ नशा तिरंगे की आन का हैं, कुछ नशा मातृभूमि की शान का हैं, हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा, नशा ये हिन्दुस्तान की शान का हैं.

किसी को लगता हैं हिन्दू ख़तरे में हैं, किसी को लगता मुसलमान ख़तरे में हैं, धर्म का चश्मा उतार कर देखो यारों, पता चलेगा हमारा हिंदुस्तान ख़तरे में हैं.

कहते हैं अलविदा हम अब इस जहान को, जा कर ख़ुदा के घर से अब आया न जाएगा, हमने लगाई आग हैं जो इंकलाब की, इस आग को किसी से बुझाया ना जाएगा.

Valentine Week All Shayari List in Hindi 2019

दोस्तों अगर आपको “आर्मी डे पर शायरी – Army Day Shayari in Hindi 2019” यह शायरी पसंद आई है तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले। !

1 thought on “आर्मी डे पर शायरी – Army Day Shayari in Hindi”

Leave a Comment