All Post SEO Social Media

Facebook Par Blocked Link URL Ko Kaise Unblock Kare?

हेलो दोस्तों onlinehindipoints.com में स्वागत है, दोस्तों आज की पोस्ट उनके लिए बहुत खास है जो ब्लॉगिंग करते हैं क्योंकि आज के समय में हर कोई ब्लॉगर Facebook से ही ट्राफिक ज्यादा लाता है, दोस्तों आज के समय में नए ब्लॉगर फेसबुक पर ज्यादा लिंक शेयर करते हैं और Facebook उस लिंक को स्पैम कर देता है। तो दोस्तों आपको भी यही समस्या है तो आप इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े और हर हेडिंग को फॉलो करें । अगर आप फॉलो करते हैं तो आप जरूर successful हो पाओगे।

दोस्तों ब्लॉगर्स अपने ब्लॉग में ट्राफिक लेने के लिए अपने ब्लॉग के Link Facebook पर जरूर शेयर करता है लेकिन कभी-कभी हमारी Link ब्लॉक हो जाती है जैसे हम लिंक शेयर नहीं कर पाते हैं, और यह वजह से हमारी वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आता है। तो इसीलिए मैं आज आपको ऐसा मेथड बताने वाला हूं जिससे आप Facebook पर ब्लॉक link को अनलॉक कर सकते हैं।

अगर Facebook पर लिंक पोस्ट करने जा रहे हैं लेकिन error आ रहा है तो समझ लो की Facebook ने ब्लॉक कर दिया है और वह आपके URL को पकड़ लिया है।

सब कुछ मालूम पड़ जाता है कि हमारी वेबसाइट ब्लॉक हो चुकी है तो हम लोग घबरा जाते हैं। कि हमारी ब्लॉक पर अब ट्रैफिक कैसे आएगा। मेरे भी वेबसाइट पर Facebook ने ब्लॉक कर दी थी लेकिन मैंने बहुत से मेथड अपनाएं मगर उनसे मेरा ब्लॉक url अनब्लॉक नहीं हुआ जो मैंने मेथड आजमाया है वह मैं आपको बताऊंगा इस मेथड से आप भी Facebook ब्लॉक URL को अनब्लॉक कर सकते हो।

 Facebook पर Website का Link URL क्यों होता है?

Facebook आपकी वेबसाइट Link को ब्लॉक क्यों करता है यह आपको पता चल जाए तो आप आगे से यह कभी नहीं करेंगे। हम सब लोगो को पता है कि Facebook स्पैमिंग में सबसे अगले है। वेबसाइट की Facebook के URL को ब्लॉक करने से इस तरह बचा सकते हैं यह आप जान सकते हैं।

फेसबुक पर अपनी वेबसाइट लिंक को एक साथ ज्यादा बार कभी शेयर ना करें, सबसे ज्यादा ब्लॉक इसी कारण से होती है वेबसाइट की URL चाहे किसी मे हो जैसे WhatsApp में भी इसी कारण से होता है।

Group में भी शेयर करने से बहुत बड़ी दिक्कत आती है जैसे आपकी वेबसाइट से रिलेटेड Group ना हो तो, ऐसे में लोग आपकी पोस्ट को रिपोर्ट करते हैं जैसे आपका पोस्ट स्पैमिंग हो जाता है। और Facebook उसे एक्शन ले कर ब्लॉक कर देता है। Scam, Malicious Links Like Phishing, Hacking रिलेटेड ऐसे लिंक आसानी से Facebook Analysis करके उसे ब्लॉक कर देता है ऐसे में जरूरी है Facebook को वेबसाइट की पूरी Identity देना।

और Multi Group पोस्टर Tool से लिंक को Share करने से Facebook आपके पोस्ट Link को Spam कर देता है और Bot Tools, Sharing Link और Facebook के Against लीगल सर्विस को प्रमोट करने से भी लिंक URL शेयरिंग ब्लॉक हो जाती है।

और सबसे ज्यादा इस कारण से भी होता है कि किसी ग्रुप में आप उसके अंदर से रिक्वेस्ट सेंड कर देते हैं तो Facebook स्पैम 20% कर सकता है। इसलिए आप ऐसा कभी नहीं करें। अगर आपको वेबसाइट की लिंक URL को Facebook में Share करना है तो आप 2 दिन में एक बार वेबसाइट की लिंक शेयर करें। इससे आपको यह फायदा होगा कि आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक भी ज्यादा होगा क्योंकि 2 दिन में आपके फ्रेंड या टैग वालों के पास आपकी Link पहुंच जाएगी।

हमने आपको ऊपर बताए गए Tips को अगर आप Follow करते हैं तो आपकी वेबसाइट और ब्लॉग का Link Facebook कभी भी ब्लॉक नहीं करेगा, अब मैं आपको ब्लॉक Link को Solve करने का Solution बताऊंगा आप इसको step-by-step Follow करें।

 Facebook पर Blocked Link को अपील करके कैसे Unblock करें

हमें कुछ Facebook को बताना होता है तो हम Simple एक Facebook Content Form को Fill करते हैं। और Facebook को अपनी समस्या बताते हैं । लिंक के ब्लॉक होने पर Facebook ने एक स्पेशल फॉर्म बनाया है जिसको आप Fill करते हैं और अपनी समस्या बताते हैं तो वह आपकी लिंक को अनब्लॉक कर देता है। हम आपको कुछ Step बताते हैं इसको Unblock करने के लिए।

Step 1. आपको सबसे पहले PC पर Facebook अकाउंट लॉगिन करना होगा, उसके बाद यह Link पर Click करें।

Step 2. अब आपके सामने एक के पेज खुलेगा उस बॉक्स में जो आपकी वेबसाइट Link ब्लॉक हुई है वह इसमें Paste करना है, Link डालने के बाद debug पर Click करना है।

Step 3. debug पर Click करने के बाद तो आपके सामने एक Error आयगा नीचे, आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, फिर आपको Please let us know पर Click करना है।

Step 4. अब आपके सामने एक ऐसा पेज खुलेगा जो देख, यहां पर आपको लिखना है कि आपका लिंक स्पैम नहीं है और वह गलती से इस स्पैम हो गया था। हम आपको बता देते हैं क्या लिखना है example में सब लिख देते हैं जो लिखना है और आप यहां से Copy कर ले और आप वहां पर Paste कर दें।
अब आपको Send पर Click करना है और आपका अब Website URL Unblock हो जाएगा कुछ ही देर में। इसमें Unblock होने में लगभग 24 घंटे लग सकते हैं 24 घंटे के अंदर अंदर सही हो जाता है।

और यह बात जरूर ध्यान रखें कि आपका URL Legal Things का है जैसे ब्लॉग या न्यूज़ है तो ही Unblock होगा। अन्य ही तो समस्या हो सकती है Unblock होने में, आप तब भी एक बार जरूर रिक्वेस्ट सेंड करें, अन्य है तो आप का 50% Unblock होने की उम्मीद होती है।

आशा करता हूँ कि आपको यह Facebook Par Blocked Link URL Ko Kaise Unblock Kare? यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी। और दोस्तों आपको कोई इस पोस्ट से रिलेटेड कोई समस्या आती है तो हमें Comment box में जरुर बताएं हम आपका जल्दी से जल्दी answer देने की कोशिश करेंगे, ओर इस Article को जरूर Share करें सोशल मीडिया पर और इस वेबसाइट से Latest Post पाने के लिए Subscribe जरूर करें इससे हमारी लेटेस्ट पोस्ट आपके पास रोज पहुंच ही जाएगी।

Also read 

About the author

Nazir Husain

Nazir Husain

Hello friends My name is Nazir Hussain and My blog is online Hindi points. I share my knowledge in Hindi on this blog . I live in India and I want to do some kind of help for the people of india. If you liked our website,Definitely share this blog with your friends .

Leave a Comment

%d bloggers like this: