All Post Social Media Technology

GB WhatsApp और WhatsApp Plus डाउनलोड करें – Install App 25 Features

हेलो दोस्तों, Onlinehindipoints.com मैं आप सभी का हार्दिक स्वागत है। दोस्तों अगर आप एक एंड्रॉयड डिवाइस उपयोग करते हैं। तो आज आपके लिए बहुत ही खास Article लेकर आया हूं। जिससे कि आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर इन दोनों में से एक एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके आप बहुत आनंद उठा सकते हैं।

GB WhatsApp

GB WhatsApp और WhatsApp Plus डाउनलोड करें

और इन दोनों एप्लीकेशन में एक इंस्टॉल करके आपका बहुत ही फायदा होने की संभावना है। अगर आप एक ब्लॉगर है या कोई बिजनेस Online करते हैं या कोई भी काम करते है तो आपके लिए बहुत ही अच्छा ऐप है। इस आर्टिकल में हम आपको दो ऐप के बारे में बताएंगे जिसका नाम है GB WhatsApp और WhatsApp Plus है। इस लेख में आपको इसके फायदे और नुकसान और इन दोनों WhatsApp को डाउनलोड करके install करने का तरीका बताएंगे।

तो दोस्तों GB WhatsApp और WhatsApp Plus के बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए आप तैयार हो जाए।

GB WhatsApp और WhatsApp Plus की जानकारी

आप सोच रहे होंगे कि इन दोनों ऐप में से कौन सा ज्यादा अच्छा है। मैंने इन दोनों व्हाट्सएप को Use करके देख लिया है। मुझे सबसे अच्छा GB WhatsApp और फ़िर WhatsApp Plus ही लगा है। इनकी विशेषताए के बारे में बात करें तो दोनों की Same है। इन दोनों में कोई भी अंतर नहीं है बस डिवाइस में सपोर्ट करने के लिए इन दोनों व्हाट्सएप में से आप किसी को use करके देखे। जो आपकी डिवाइस में अच्छा फास्ट चले उसको Use करें।

आप यह भी सोच रहे होंगे कि WhatsApp के ही जैसा होगा नहीं यह WhatsApp की तरह नहीं है यह उन से बिल्कुल अलग है। इन दोनो WhatsApp में जो WhatsApp के फंक्शन होते है वो भी है, और अलग से फंक्शन बहुत ज्यादा दिए हैं यह बहुत ही सुरक्षित वाले WhatsApp है। पुराने वाले व्हाट्सएप के ही तरह है लेकिन जीबी व्हाट्सएप ऐप और व्हाट्सएप प्लस बदलाव के साथ हम लोगों के बीच में आ गया है हमें जीबी व्हाट्सएप एप और व्हाट्सएप प्लस एप का स्वागत करना चाहिए।

GB WhatsApp और WhatsApp Plus डाउनलोड करे और इन दोनो की विशेषताएं

GB WhatsAapp और WhatsApp Plus डाउनलोड करने से पहले आपको कुछ इसके Features बता देते हैं जो इस प्रकार है।

सबसे पहले यह जान लो कि GB WhatsApp और WhatsApp Plus एक ही तरह है, बिल्कुल Same है इनमें कोई भी अंतर नहीं है आप अपनी मर्जी से दोनों में से एक को डाउनलोड करके इंस्टॉल करें और इसका इस्तेमाल करें। अब जान लेते हैं उनकी विशेषताएं।

  1. नया लुक और नई तेजी के साथ यह काम करते है।
  2. इसमें आप बिना WhatsApp को Open करें Online रह सकते हैं अर्थात 24 घंटे तक Online रहकर अन्य लोगों को दिखा सकते हैं कि आप कितना Online रहते हैं।
  3. आप Online रहकर भी Online Show को छुपा (Hide) सकते हैं।
  4. आप अपने Online WhatsApp Status को भी छुपा सकते हैं।
  5. सबसे अच्छी बात है कि WhatsApp से भेजे गए मैसेज को वापस बुला सकते हैं और मीठा भी सकते हैं।
  6. इसमें अपने Status को सुरक्षित रख सकते हैं।
  7. आप अपने GB WhatsApp और WhatsApp Plus में पिन लॉक कर सकते हैं। मतलब लॉक लगा सकते हैं ना कोई आपके पास मैसेज आएगा और ना कोई चाहेगा।
  8. और अपने जीबी व्हाट्सएप या व्हाट्सएप प्लस के आइकन को भी बदल सकते हैं अपनी इच्छा के अनुसार।
  9. दोस्तों के स्टेटस को लोंग प्रेस करके कॉपी और पेस्ट भी कर सकते हैं।
  10. इसमें व्हाट्सएप से आए मैसेज को आप पढ़ लेते हैं। और आप चाहे तो (Green) रंग का निशान को हटा सकते हैं। इसे की मैसेज भेजने वाला सोचेगा कि आपने मैसेज पढ़ा ही नहीं है।
  11. व्हाट्सएप पर 20 mb तक Video , Pdf फाइल भेज सकते हैं इत्यादि जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस में आप 30 mb तक वीडियो, pdf फाइल भेज सकते हैं।
  12. व्हाट्सएप पर 139 शब्दों तक अपने स्टेटस को लिख सकते हो लेकिन जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस में आप 250 शब्दों तक लिख सकते हो।
  13. इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि आप अनलिमिटेड Share कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर सिर्फ 10 फोटो या link को भेज सकते हैं। इसमें आप Unlimited फोटो को भेज सकते हैं कोई भी रोक नहीं है इन दोनों में।
  14. इन WhatsApp में Auto Reply Option है। मतलब यह ऑप्शन आपके मैसेज को अपने आप ही अगले नंबर पर आपके मैसेज को Send कर देगा। इसकी आपको सेटिंग करना होगी।
  15. Chat बबल्स भी शामिल है इसमे आपकी चैट को डिफरेंट बनाता है।
  16. आप अपने किसी भी पर्सनल चैट पर पासवर्ड लगाकर उसको सुरक्षित रख सकते हैं।
  17. इसके स्टेटस में आप 7 मिनट तक वीडियो लगा सकते हो और व्हाट्सएप में 30 सेकंड वीडियोस को लगा सकते है।
  18. जब आप किसी से Typing करते हैं तो उनके तरह typing… लिखकर जाता है आप चाहे तो उसे छुपा (hide) सकते हैं।
  19. इसमें आप icon वी चेंज कर सकते हैं मैसेज नोटिफिकेशन के लिए।
  20. आप किसी के स्टेटस में इमेज या वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं जैसे कि स्टेटस पर क्लिक करके और राइट की तरफ तीन बिंदु में क्लिक करोगे तो आपके सामने डाउनलोड का बटन आएगा डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप वीडियो और इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं यह आपकी गैलरी में पहुंच जाएगा।
  21. इसमें आप अपने पर्सन की कॉल को बंद कर सकते हैं।
  22. अपनी इच्छा के अनुसार भाषा को ट्रांसलेट कर सकते हैं।
  23. इसमें स्पेस बहुत ही ज्यादा है क्योंकि पहले वाले व्हाट्सएप में सिर्फ 250 ही कंटेंट्स रख सकते थे। इस में 600 कंटेंट्स से अधिक भी रख सकते हैं।
  24. इसमें आप DND ( Do not disturb) मोड चालू कर सकते हैं। इसको चालू करने के लिए आपका इंटरनेट डाटा ऑन होना चाहिए फिर कोई नहीं समझेगा आपको कि आप हमेशा व्हाट्सएप पर लगे रहते हैं तो आप इस सेटिंग के जरिए किसी के भी मैसेज नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं और यह साबित कर सकते हैं कि आप और ऑफलाइन थे।
  25. अपने व्हाट्सएप को
    Restart कर सकते हैं। जैसे आप अपने फोन को Restart करते हैं।
  26. कुछ गोपिये ऑप्शन है जिसके बारे में आप खोज कर सकते हैं।

App Screenshot 

GB WhatsAppGB WhatsAppWhatsApp Plus

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

GB WhatsApp और WhatsApp Plus की Trick बता दी है। / Features बारे में आपको समझा दिया दिया है। और अब आप को समझ में आ गया होगा। कि जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस कैसे चलाएं इसके बारे में अच्छे से आपके दिमाग में फस गया होगा। मैंने आपको अपने व्हाट्सएप का स्क्रीनशॉट दिखा दिया है। मैं भी जीबी व्हाट्सएप को इस्तेमाल करता हूं।

अब मैं आपको राय देता हूं कि आप भी जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करें। और इसमें ढेरों ऑप्शन दिए हैं जैसे कि इनको उपयोग करके आप भी इनका फायदा उठा सके अगर आप ब्लॉगर हैं और कोई भी ऑनलाइन बिजनेस करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा है व्हाट्सएप। यह जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस लिंक शेयर करने का सबसे अच्छा व्हाट्सएप है। आप अनलिमिटेड व्हाट्सएप लिंक शेयर कर सकते हैं कोई भी रोक टोक नहीं है। तो चलिए अब जान लेते हैं कि जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस डाउनलोड कैसे करते है।

GB WhatsApp और WhatsApp Plus डाउनलोड कैसे करें

जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस को इस्तेमाल करने से पहले आप यह जान ले कि जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस डाउनलोड कैसे होता है।

GB WhatsApp और WhatsApp Plus को अभी तक Play Store पर नहीं पाया गया है। इसे गूगल क्रोम से ही सीधे डाउनलोड किया जा सकता है। 

जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस कई वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे लेकिन कुछ वेबसाइट ऐसी है। जिनके पास जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस एप काम ( work ) नहीं कर पाता है। क्योंकि वो Latest version नहीं देते हैं और ना ही Update करते हैं।

इसलिए आप 100 % work वाला ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं। तो हमारी वेबसाइट से नीचे से डाउनलोड बटन पर Click करके इस जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस को डाउनलोड करे। आप हमारी वेबसाइट पर Latest Version में मिलेगा और हम हर महीने ऐप को update करते रहते हैं।

GB WhatsApp और WhatsApp Plus को डाउनलोड करने के लिए आपको androidapkstock.com की वेबसाइट पर जाना होगा। और आपके सामने एक English भाषा में लिखा हुआ होगा। जिसमें आपको डाउनलोड बटन दिया गया होगा उस डाउनलोड बटन पर Click करके आप जीबी व्हाट्सएप और व्हाट्सएप प्लस को डाउनलोड कर सकते हैं।

GB WhatsApp App और WhatsApp Plus App नीचे डाउनलोड बटन पर Click करें

 Download GB WhatsApp APK 

 Download WhatsApp Plus APK 

ऊपर दिए गए डाउनलोड बटन पर Click करके आपके सामने एक पॉपअप खुलेगा। जिसमें थोड़ी नीचे की पेज को करने पर, एक डाउनलोड बटन दिया गया होगा उस डाउनलोड बटन पर Click करके इस ऐप को डाउनलोड करके इंस्टॉल करें और आनंद उठाएं । आप नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं।

अब आपने अपनी डिवाइस पर GB WhatsApp APK या WhatsApp Plus APK को डाउनलोड कर ही लिया होगा। डाउनलोड होने के बाद आप को इंस्टॉल करना है।

इंस्टॉल करने के बाद आपके सामने एक नंबर डालने का एक Option आयगा, उस ऑप्शन पर जिस नंबर से आप अकाउंट बनाना चाहते हैं उस नंबर को डालकर अपना Account बना ले। जैसे आप व्हाट्सएप का Account बनाते है वैसे ही इसका Account बनता है यह उपयोग करने में बहुत ही सरल है।

अगर आपको अभी भी इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई जानकारी लेना है तो आप Comment के माध्यम से पूछ सकते हैं।

उम्मीद करता हूं यह Article आपको जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको पसंद आया है तो आप सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें और हमारी वेबसाइट से ऐसे ही Technical Article पाने के लिए जरूर Subscribe करें।

SHARE 》》》 करने के लिए धन्यवाद..!

About the author

Nazir Husain

Nazir Husain

Hello friends My name is Nazir Hussain and My blog is online Hindi points. I share my knowledge in Hindi on this blog . I live in India and I want to do some kind of help for the people of india. If you liked our website,Definitely share this blog with your friends .

Leave a Comment

1 Comment

%d bloggers like this: