Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye 【2019 Experience Top Tips】

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर आपका स्वागत onlinehindipoints.com पर आज की Post में हम आपको Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye 【2019 Experience Top Tips】के बारे में बताएंगे, जो किसी भी नए पुराने Blogger के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. Friends अगर आप एक Blogger है, तो आप जानते ही होंगे की Google Adsense advertisements से Blog/Website बनाकर से पैसे कमाने का सबसे Best तरीका है. जिससे आज हर जगह Blogging करके अच्छी Earning कर है. लेकिन दोस्तों अक्सर ये बात आती है, की आज भारत में जो Hindi Blogger है, उनकी Adsense CPC काफी Low होती. जिस वजह से वो अपने Blog से अच्छी Earning नहीं कर पाते है.

 Ki CPC Kaise Badhaye
Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye

क्योकि Adsense हमे Ads के ऊपर क्लिक करने के पैसे देती है. लेकिन अगर आपकी Adsense CPC कम होती है, तो आप अच्छी Earning नहीं कर सकते है, लेकिन दोस्तों हम आपको बता दे की आप चाहे तो इसे बड़ा भी सकते है. और Adsense CPC को Increase करके अच्छी Earning कर सकते है. So Friends अगर आप भी एक Hindi Blogger है, और आपकी भी Adsense CPC Low है, और आप अपनी Adsense CPC को Increase करना चाहते है, तो आप एक दम सही Post पड़ रहे है, क्योकि आज हम आपको Adsense की CPC कैसे बढ़ाये इसके बारे में बताने जा रहे है. जिसे Follow करके आप आसानी से अपने Adsense की CPC को Increase कर सकते है. लेकिन दोस्तों आगे बढ़ने से पहले Adsense CPC के बारे में अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जान लेते है, जो सभी के लिए बहुत जरूरी है.

Adsense CPC Kitni Honi Chahaiye

Friends जैसा की आप जानते ही है की Google Adsense के Ads से पैसे कमाना तो आसान है, लेकिन आपको Ads से Click के कितने पैसे मिलते है, ये आपकी CPC पर Depend होता है. कुछ ऐसे भी Blogger है जिनका Blog पर कम Traffic है, लेकिन उनकी CPC अच्छी होने के कारन अच्छी Earning कर लेते है, क्योकि किसी भी Blog के लिए Google Adsense के Ads पर अच्छी Cpc का बहुत बड़ा Role होता है. दोस्तों आपको बता दे की अगर भारत से और आपकी CPC 0.05 – 0.10 है तो ये आपके लिए अच्छी CPC है, और अगर CPC 0.01 – 0.04 से कम है, तो ये बहुत कम है. So Friends अगर आपकी CPC 0.01 – 0.04 कम है, तो अब आप इस पोस्ट को Follow करके आसानी से CPC बड़ा सकते है. तो चलिए अब इसके बारे में जानते है.

Google Adsense CPC Kya Hai

Friends CPC का मतलब होता है कि, (Cost per Click) मतलब दोस्तों आपको Total कितने क्लिक पे कितने पैसे मिलते है, और आपको एक Click पर कितने पैसे मिलते है. अगर दोस्तों इसे सरल भाषा में कहे, तो आपको कितने Click पर कितना Amount मिलता है, और एक Click के हिसाब से आपको कितने पैसे मिले है, उसे हम CPC (Cost per Click) कहते है. अब बात आती है की CPC कैसे बढ़ाये तो चलिए इसके बारे में भी जान लेते है-

For example= { Total Earning }/Total Click=CPC

Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye Top Tips in Hindi

Friends आपको बता दे की adsense cpc को बढ़ाने के लिए आपके Blog पर Traffic आना बहुत जरूरी है, क्योंकि CPC हमारी CTR , post content, views time पर Depend करती है. और बाकि आपको आगे क्या करना है, हम आपको कुछ ऐसे Topics बता देते है जिससे आप अपनी CPC को high कर सकते है.

1. Best Post Title Content Or Keyword

Friends जब भी आप कोई भी Post लिखे तो Title और Content को ध्यान में रखकर ही लिखे, जो आपको User को Read करते समय अच्छी लगी और आपको User को लगे की हा ये Post Genius है. इसके साथ ही आपकी Post 1000 Word की होनी जरूरी है, जिससे की अपने जो अपनी पोस्ट में लिख हो वो User को अच्छे से समझ में आ जाये। और आप अपनी post में Content मतलव की आपकी पोस्ट में दी गयी जानकारी के हिसाब से ही Ads Show होते है. ऐसे में अगर आपके जितने High quality के keywords होंगे, Adsense आपको उतनी ही High CPC Ads दिखा सकेगा। So Friends Post लिखते समय अपने Content और High quality के keywords पर विशेष ध्यान दे.

2. Don’t Use Many Ads

दोस्तों आपको बता दे की AdSense 3 से ज्यादा Ads को Allow नहीं करता है और अगर आप 3 ads unit से ज्यादा Use करते है, तो आपकी CPC Low हो जाएगी। So Friends आपके लिए यही अच्छा होगा की आप अपनी पोस्ट में Content के हिसाब से ही Ads Unit का use करे. मतलव की आप 3 की जगह 2 ads unit का ही Use करे. आप 2 ads unit अच्छी Earning कर सकते है.

3. Custom channel Ka use kare

Friends Custom channel बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. क्योकि इसके जरिये हमे ये पता चलता है, की आपकी किस Ads performance है. मतलव की Custom channel से हमे पता चलता है की किस Ads की CPC, CPM ,CTR कितनी है. So आप Custom channel का Use करके आसानी से CPC बड़ा सकते है. क्योंकि Custom channel का Use करने पर AdSense आपके Blog में High CPC वाला Ads Show करते है, जिससे आपकी CPC increase होती है.

4. Useless Click Na kare

Friends बहुत से ऐसे नए Blogger होते है, जो सोचते है की अब हमे adsense approve मिल गया है, तो हम अपने Ads पर खुद Click करके Earning कर ले, लेकिन दोस्तों मै की की adsense इन सब बातो में बहुत Expert है. और वो आपके Accidentally और Useless click को पहचान लेता है. और इससे आपकी CPC भी Low हो जाती है, इसलिए Accidentally और Useless Click न करे.

5. Adsense Placements

दोस्तों ये बहुत जरूरी होता है की आप अपने Blog/Website में google adsense के ads किस जगह लगाते है. बहुत से ऐसे Blogger होते है, जो google adsense के ads सही जगह पर नहीं लगाते है. जिससे उनको बहुत कम Click मिलते है और उनकी CTR बहुत कम होती है. So Friends आप अपने Blog/Website में google adsense के ads सही जगह पर ही लगाए, जिससे की आपको ज्यादा से ज्यादा Click मिले और आपकी Earning Increase हो.

I Hope Friends की आपको आज की हमारी Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye Post आपको पसंद आयी होगी और आपके लिए Helpful रही होगी So Friends अगर आपको हमारी आज की Post पसंद आयी हो तो इसे Social Media पर जरूर शेयर करे और अगर की इस पोस्ट Related को भी सवाल है या फिर और कुछ आपको पूछना है तो आप हमे Comment करके जरूर पूछे…!

Tags: Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye, Adsense Ki CPC Kaise Badhaye top tips, Google Adsense Ki CPC Kaise Badhaye in Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here