Krishna Janmashtami Shayari in Hindi – कृष्ण जन्माष्टमी शायरी 2020

Krishna Janmashtami Shayari in Hindi 2020:- इस पोस्ट में आप जानेंगे कृष्ण जन्माष्टमी की बेहतरीन शायरी के बारे में, इसमें आपको देवता श्री कृष्ण के जन्म दिन के रूप में शायरी पेश की जाएंगी। इसलिए अपनी इच्छा के अनुसार उन शायरी को कॉपी करके अपने दोस्तों में सोशल मीडिया पर शेयर करके उन्हें विश कर सकते हैं। एक ऐसा जन्माष्टमी हिंदू धर्म का बहुत ही महत्वपूर्ण त्यौहार में से एक है, जो इस त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से हिंदू धर्म के लोग मनाते हैं। जन्माष्टमी हिंदू धर्म के देवता श्री कृष्ण के जन्मदिन के रूप में इस त्यौहार को मनाया जाता है।

Krishna Janmashtami Shayari

इस त्यौहार को सबसे उत्सव कृष्ण भूमि मथुरा में मनाया जाता है। इसमें हिंदू धर्म के लोग अन्याय व्रत भी रखते हैं, ताकि उनके भगवान को वो प्रसन्न कर सके। इस त्यौहार को कई अन्य नामों से भी जाना जाता है। जैसे कि कृष्णनष्टमी गोला, अष्टमी अष्टमी रोहणी, श्रीकृष्ण जयंती, श्रीकृष्ण जयंती, आदि के रूप में जाना जाता है।

कृष्ण जन्माष्टमी शायरी 2020 – Krishna Janmashtami Shayari in Hindi

अगर यह कृष्ण जन्माष्टमी शायरी हिंदी में आपको पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और ऐसे ही लेटेस्ट त्योहार की शायरी पाने के लिए हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब जरूर करें।

मिश्री से मीठे ही कृष्णा के बोल,कोई कैसे लगाये उनका मोल हीरे से ज्यादा है कृष्णा अनमोल इतनी तारीफ़ की ही प्यारे अब तो “जय श्री कृष्णा” बोल

प्यार के गुरु, बुद्धि के भगवान शांति के ईश्वर, चतुराई के जांबाज ऐसे श्री कृष्णा हमारे, चरणो में उनके नमन हमारा, जय कन्हैया लाल की

बड़ी देर भई नंदलाला, तेरी राह तके बृज बाला ।ग्वाल बाल एक एक से पूछें, कहाँ हैं मुरली वाला ॥जय श्री कृष्ण

नटखट, माखन चोर, यशोदा का दुलारा ..कृष्णा आया है. आपके द्वार मुबारक हो आपको जन्माष्ठमी का त्यौहार .. हैप्पी जन्माष्ठमी .

राधा की भक्ति, मुरली की मिठास माखन का स्वाद और गोपियों का रास इन्ही सबसे मिलकर बनता हैं जन्माष्टमी का त्यौहार जय श्री कृष्ण

एक राधा एक मीरा,दोनों ने श्याम को चाहा,अब श्याम पे है सारा भार,किस की प्रीत करे स्वीकार.हैप्पी जन्माष्ठमी ..

कृष्ण की महिमा, कृष्ण का प्यार,कृष्ण में श्रद्धा, कृष्ण से संसार,मुबारक हो आपको जन्माष्ठमी का त्यौहार,श्री कृष्ण की कृपा आप पर सदा बनी रहे ..हैप्पी जन्माष्ठमी ..

गोकुल में है जिनका वास, गोपियों संग जो करे रास,देवकी -यशोदा जिनकी मैया , ऐसे हमारे किशन कन्हैया.हैप्पी जन्माष्ठमी!

नन्द के घर आनंद ही आनंद भयो,जो नन्द के घर गोपाल आयो,जय हो मुरली धर गोपाल की,जय हो कन्हैया लाल की”हैप्पी जन्माष्टमी.

वो मोर मुकुट, वो नन्द लाला,वो मुरली मनोहर, वो बन्सी वाला,वो माखन चोर, वो ब्रज लाला,जन्माष्ठमी की हार्दिक बधाई ..जय श्री कृष्णा ..

माखन चुराकर जिसने खाया, बन्सी बजाकर जिसने नचाया,ख़ुशी मनाओ उसके जन्म की,जिसने दुनिया को प्रेम सिखाया.हैप्पी जन्माष्ठमी…

मुकुट सिर मोर का, मेरे चित चोर का ।दो नैना सरकार के, कटीले हैं कटार से ॥यह मुखड़ा निहार के, सो चाँद गए हार के,दो नैना सरकार के, कटीले हैं कटार से ॥जय श्री कृष्ण

Krishna Janmashtami Shayari Image in Hindi

Krishna Janmashtami Shayari image

Krishna Janmashtami SMS in Hindi 2020

आओ मिलकर सजाये नन्दलाल को,
आओ मिलकर करें उनका गुणगान! जो
सबको राह दिखाते हैं, और सबकी बिगड़ी बनाते हैं!
शुभ जन्मआष्ट्मी!

श्री कृष्ण के कदम आपके घर आये,आप खुशियो के दीप जलाये,परेशानी आपसे आँखे चुराए,कृष्ण जन्मोत्सव की आपको शुभकामनायें .हैप्पी जन्माष्टमी.

नटखट कान्हा आए द्वार,लेकर अपनी बांसुरी साथ,मोर मुकुट सर पर सोहे,और आंखों में काजल की धार,मुबारक हो आप सबको,जन्माष्टमी का शुभ त्यौहार।

माखन का कटोरा, मिश्री का थाल,मिटटी की खुशबु, बारिश की फुहार,राधा की उम्मीद कन्हैया का प्यारमुबारक हो आपको जन्माष्टमी का त्यौहार।

चंदन की ख़ुशबू को रेशम का हार,सावन की सुगंध और बारिश की फुहार,राधा की उम्मीद को कन्हैया का प्यार,मुबारक हो आपको जन्माष्टमी का त्यौहार.

मिश्री से मीठे नन्द लाल के बोल,इनकी बातें हैं सबसे अनमोल,जन्माष्टमी के इस पावन अवसर पर,दिल खोल के जय श्री कृष्ण बोल.

Comments

  1. माखन चोर

    नटखट, माखन चोर, यशोदा का दुलारा ..कृष्णा आया है. आपके द्वार मुबारक हो आपको जन्माष्ठमी का त्यौहार .. हैप्पी जन्माष्ठमी .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *