All Post Mobile & Computers Technology

Mobile Me Fast Charging Kaise Kare? l Most Important Tips in Hindi

हेलो, दोस्तो Onlinehindipoints.com में आपका स्वागत है। दोस्तों आज हम आपके लिए बहुत ही खास पोस्ट लेकर आए हैं। जो कि हर व्यक्ति मोबाइल Use करता है। और उन्हें यह Problem जरूर होती है। जैसे मोबाइल Slow Charge करने की। और ज्यादातर एंड्रॉयड मोबाइल का बैटरी सही से चार्ज नहीं हो रहा है। और आपके स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा गर्म कर रही है। अगर आपकी इनमें से और भी कोई भी Problem आ रही है। तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और आपका Question का Answer मिल ही जाएगा। जैसे मोबाइल में फास्ट चार्जिंग कैसे करें? आप इन Tips को अपनाकर अपने मोबाइल की फास्ट चार्जिंग कर सकते हैं।

Mobile Me Fast Charging Kaise Kare

अगर हमारा फोन स्लो चार्ज होता है तो हम बहुत परेशान हो जाते हैं। जैसे की जरूरत के समय में हमारा मोबाइल कोई भी Benefit नहीं देता है। इसलिए हमारे चेहरे पर बहुत उदासी आ जाती है। तो इसीलिए मैं आपको उन तरीकों के बारे में बताऊंगा जिससे आप अपने एंड्रॉयड फोन की फास्ट स्पीड 50% बढ़ा सकते हैं। इस Tricks को मैं भी Use करता हूं और मैं suggest करता हूं कि आप भी Use करें। अगर आपने कभी भी इन trick का Use नहीं किया है। तो आप भी in trick का use जरूर करो क्योंकि आपको भी पता चल जाएगा कि यह trick बहुत ही अच्छी है। तो आइए जानते हैं कि मोबाइल में फास्ट चार्जिंग कैसे करें?

अपने Mobile के बैटरी को Fast Charging कैसे करें?

इस Article में उन सभी तरीकों को बताया गया है जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल की चार्जिंग स्पीड को बढ़ा सकते हैं।

1. Mobile Charger का कैसे उपयोग करें

आप अपने मोबाइल के चार्जर से ही हमेसा मोबाइल चार्ज करें। अगर आपका मोबाइल के चार्जर खराब हो गया है। तो आप दुकान से ओरिजिनल चार्जर ले। और उससे चार्ज करें। और अपने फोन के चार्जर से अपना ही मोबाइल चार्ज करें और दूसरा मोबाइल उस चार्जर से चार्ज ना करें। क्योंकि दूसरा मोबाइल लगने से उसकी पिन चेंज हो जाती है इसलिए आपका मोबाइल चार्ज नहीं हो सकता है। और ज्यादातर डाटा केबल ही खराब होती है इसलिए आप उन डाटा केबल का use करें जो कंपनी की हो।

लोकल चार्जर Use करने से हमारा मोबाइल की बैटरी को खराब करता है। इसलिए अपने फोन से रिलेटेड ही चार्जर कंपनी का Buy काराए। कुछ एंड्राइड फ़ोन ऐसे होते हैं कि डाटा केबल जल्दी खराब करते हैं। ज्यादातर एंड्रॉयड फोन में Moto company के होते है। जो डाटा केबल को खराब कर देते हैं। इसलिए इन फोनों में डाटा केबल 10 कंपनी की डाटा केबल में से 2 डाटा केबल कंपनी की लगती है। इसलिए उन दो ही कंपनी की डाटा केबल use करें।

2. फोन चार्जिंग के समय पर Airplane Mode Activate जरुर करे

आप अपने फोन को जब Charging पर लगाएं। तो उसमें Flight Mode/ Air Plane Mode activate जरूर करें। क्योंकि Air Plane Mode activate करने के लिए आप एक्शन सेंटर से कर सकते हैं। अगर आप इसको Activate कर लेते हैं तो आपके फोन पर upcoming phone calls, Message, internet, notification बंद हो जाते हैं। तो इन ऑप्शन बंद होने से फोन को चार्जिंग के समय पर कोई भी Disturbance नही होता है। और आपका फोन Normal समय से ही पहले चार्ज हो जाता है।

3. फोन को बंद करके चार्ज करें

अगर आप अपने फोन को बहुत जल्दी चार्ज करना चाहते हैं। तो आपको अपना फोन Switch off करके चार्ज करना है। क्योंकि जब तक आपका फोन On रहता है। तब तक आपका फोन work करता रहता है। चाहे आप अपने फोन को Use करें या नहीं करें आपका Phone Processor Work करता रहता है। इसलिए सबसे अच्छा यही तरीका है फोन को Fast Charge करने का। और यह तरीका शायद आपने जरूर आजमाया होगा।

4. 1 सप्ताह में बैटरी को Discharge जरुर करें

अक्सर ज्यादातर लोग एंडॉयड फोन को Use करते ही है। और एंड्रॉयड फोन की बैटरी 50% से 60% पर आती है तो हम अपने फोन को चार्जर पर लगा देते हैं। और जब तक फोन 100 प्रतिशत चार्ज नहीं हो जाता है। तब तक हम अपने फोन को चार्जर से नहीं छुटाते हैं।

जब पूरा चार्ज हो जाता है 100 प्रतिशत तब चार्जर से छुटा लेते हैं। चलो यह अच्छी बात है कि चार्ज फोन को करना ही चाहिए। लेकिन 1 सप्ताह में फोन को एक बार जरूर बैटरी को 0% तक करें। और इसको अपने आप switch off होने दे। फिर आपको अपने फोन की बैटरी को 100% तक चार्ज करना है। इससे आपकी फोन की बैटरी को Refreshment मिलता है और आपके फोन की बैटरी भी Safe रहती है और जल्दी से चार्ज भी होने लगती है।

5. Fast चार्ज Apps का उपयोग करें

अगर आप अपने फोन की बैटरी को फास्ट चार्जिंग करना चाहते हैं। तो आपको अपने फोन में ऐसे apps install करके रखना है, जो आपके मोबाइल की बैटरी को फास्ट चार्जिंग करता हो। ऐसे एप्स आपके लिए बहुत ही काम आ सकते हैं। इन एप्स की मदत से आपका स्मार्टफोन बहुत ही फास्ट चार्जिंग होता रहेगा। क्योंकि यह एप्स चार्जिंग के समय पर किसी भी एप्स को Run होने नहीं देते हैं। जैसे कि हमारा मोबाइल सिर्फ चार्ज ही होता है। अगर आपका फ़ोन Running में होता है तो चार्ज बहुत Slow होता है।

आप अपने फोन को फास्ट चार्जिंग वाले एप्स ढूंढ रहे हैं। तो हम आपको नीचे Link देते हैं। मैं आपको एक ऐप्स के link देता हूं जो आपका फ़ोन फास्ट चार्ज करने लगेगा। वैसे तो Play Store में सर्च करोगे तो आपको बहुत सारे ऐप्स मिल जाएंगे लेकिन उन सब ऐप में से एक सबसे अच्छा ऐप है। जो मैं आपको Link के नीचे दूंगा। इस Link से आप डायरेक्ट प्ले स्टोर से इस ऐप को Install कर सकते है।

इस एप को Install करने के लिए सामने Click करें 👉 Fast Charging App

आशा करता हूँ की यह पोस्ट आपको जरुर पसंद आई होगी। तो आप सोशल मीडिया पर जरूर Share करें और अगर आपका कोई सवाल है तो Comment Box में जरूर पूछें। और ऐसे ही Technical हमारी वेबसाइट से Article पाने के लिए जरूर Subscribe करें।!

About the author

Nazir Husain

Nazir Husain

Hello friends My name is Nazir Hussain and My blog is online Hindi points. I share my knowledge in Hindi on this blog . I live in India and I want to do some kind of help for the people of india. If you liked our website,Definitely share this blog with your friends .

Leave a Comment

%d bloggers like this: