PM Narendra Modi Contact Number Or WhatsApp Number in Hindi

हेलो दोस्तों, OnlineHindiPoints.com में आपका स्वागत है। दोस्तों आज हम बात करेंगे कि PM “Narendra Modi Contact Number Or WhatsApp Number in Hindi” हां दोस्तों इसके बारे में आपको बहुत ही विस्तार से बताया जाएगा और आपको जैसे मोदी जी का व्हाट्सएप नंबर और कांटेक्ट डिटेल्स और ईमेल एड्रेस आईडी पीएम नरेंद्र मोदी पूरी जानकारी आपको इसमें बताया जाएगी आप विस्तार से इस आर्टिकल को पढ़ते रहे।

PM Narendra Modi Contact Number
PM Narendra Modi Contact Number Or WhatsApp Number

हमें पता है कि आप इस इस आर्टिकल पर आए हो तो आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संपर्क करना जरूर चाहते होंगे क्या आप उनसे अपनी अब बात को पहुंचाना चाहते हैं। उनके पास क्या आप प्रधानमंत्री जी से कोई भी शिकायत और दर्ज करके उनके पास पहुंचाना चाहते हैं। तो आज हम आपको प्रधानमंत्री से कांटेक्ट करने का एक अच्छा सा तरीका बताएंगे जिससे कि आप उनके पास तक अपनी जानकारी को पहुंचा सके।

PM Narendra Modi Contact Number Full information in Hindi

तो आज हम उन सभी प्रकार की जानकारियों के बारे में बात करेंगे जिससे कि आप उनके पास तक अपनी बात को पहुंचा सके। दोस्तों अगर आप की जानकारी इस आर्टिकल में मिल गई हो तो आप Please इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर Share करें ताकि उन्हें भी अपनी जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वो भी संपर्क कर पाए। इसलिये हमें भी खुशी होगी अगर हम आपकी सहायता कर पाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिचय

नरेंद्र मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। और और इनका जन्म स्थल वडनगर , बोम्बे स्टेट जोधपुर में 17 सितंबर 1950 में हुआ था और नरेंद्र मोदी हिंदू धर्म से हैं। इनके पिताजी का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी है। और इनकी माता जी का नाम हीराबेन है। और नरेंद्र मोदी जी के दो भाई है। जिनका नाम प्रहलाद मोदी है और यह एक बड़ी दुकान चलाते हैं और दूसरे भाई का नाम पंकज मोदी यह एक सूचना विभाग में काम करते हैं। और इन परिवारों में से एक नरेंद्र मोदी वर्तमान में प्रधानमंत्री है।

भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई। बे भारत के 15 प्रधानमंत्री हैं तथा इस पद पर आसीन होने वाली स्वतंत्र भारत के प्रथम व्यक्ति है।उनके नेतृत्व में भारत की प्रमुख विपक्षी पार्टी थे भारतीय जनता पार्टी 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था और 282 सिटी जीत कर सफलता प्राप्त करी थी। एक संसद के रूप में उन्होंने उत्तर प्रदेश के संस्कृति नगरी वाराणसी एवं उनके गृह राज्य गुजरात के वडोदरा संसदीय क्षेत्र में उन्होंने चुनाव लड़ा था। और दोनों जगह से उन्होंने जीत हासिल करी तब जा के प्रधानमंत्री बने थे।

PM Narendra Modi Contact Number

Narendra Modi Office Address South:- Block Raisina Hill, New Delhi 110011 India

,, Office Fax Number:- +91-11- 2301 9545 2301 6857

,, Email:- Narendramodi1234@gmail.com

,, official Website:- www.narendramodi.in

Narendra Modi House Address:- 7 Race Course Road, New Delhi

Narendra Modi phone Number:- +91-11-23012312, +91-11-23018668

PMO Helpline Toll Free Number:- 1800-11-0031

Narendra Modi’s Personal Number:- +91-11-23018939

PM Narendra Modi WhatsApp Number

अगर आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्हाट्सएप नंबर लेना चाहते हैं और इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं। तो प्रधानमंत्री के व्हाट्सएप अकाउंट तक पहुंचना मुश्किल है क्योंकि अभी तक यह संभव नहीं है। हमारे पास ऐसी कोई भी जानकारी नहीं है व्हाट्सएप नम्बर की। अगर आपको कोई भी प्रधानमंत्री व्हाट्सएप अकाउंट का नंबर दे रहा है तो वो बिल्कुल झूठ बोल रहा है। संभावना यह हो सकती है कि सुरक्षाकर्मियों से व्हाट्सएप इस्तेमाल नहीं करते हो तो अगर भविष्य में ऐसी हमारे पास कोई भी जानकारी आती है। जैसे कि व्हाट्सएप के द्वारा प्रधानमंत्री को शिकायत की जाए तो हम आपको जरूर बताएंगे।

PM Narendra Modi Social Accounts

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा Active रहते हैं। और यह उनसे कांटेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है। मैं आपको नीचे लिंक सोशल मीडिया की दूंगा और ऑफिशल अकाउंट बता रहा हूं जो उनके या उनके स्टाफ द्वारा चलाए जाते हैं और हो सकता है कि आपकी समस्या प्रधानमंत्री तक पहुंचे। क्योंकि आपने न्यूज़ पेपर में भी सुना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी twitter के जरिए जवाब जरूर देते हैं। तो आप ट्विटर अकाउंट इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए सबसे ज्यादा प्रभावशाली है कि आप प्रधानमंत्री के पास टि्वटर पर अपनी समस्या ट्वीट कर सकते हैं। और वह आपका जल्दी से जल्दी जवाब देने की कोशिश करूंगी क्योंकि प्रधानमंत्री ट्यूटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं टि्वटर में आप 140 वर्ड्स में प्रधानमंत्री तक अपनी बात को पहुंचा सकते हैं।

प्रधानमंत्री जी का पर्सनल नंबर मिल सकता है

जैसे कि मैंने आपको इसमें बताया है कि वो सुरक्षा कारणों से शायद वो फोन का इस्तेमाल कर ले लेकिन अगर वो करते भी होंगे तो आम आदमी के लीये नहीं है। 

क्या ऊपर दी गई जानकारी सही है

बिल्कुल हमने अपनी वैध सूत्रों से इसकी पूरी जानकारी ली है जो हमने आपके पास शेयर करी है। लेकिन गलतियों को नकारा भी नहीं जा सकता। अगर आपको इनमें से कोई भी जानकारी गलत लग रही है आप हमें तुरंत बताएं हम उस जानकारी को तुरंत ठीक करने की कोशिश करेंगे।

आशा करता हूं आपको यह आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। अगर आपको पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें। ताकि उनको भी अपनी समस्या का प्रधानमंत्री के पास पहुंचा सके। और आपकी कोई भी समस्या है तो हमें नीचे कमेंट करके बताएं हम आपका जल्दी से जल्दी उत्तर देने की कोशिश करेंगे।

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *