WordPress Plugins Jo Blog Ke Liye Important Hai [2019 Experience]

Hello Friends आजकी पोस्ट में हम WordPress Plugins Jo Blog Ke Liye Important Hai [2019 Experience] के बारे में जानेंगे जो की सभी Bloggers के लिए बहुत Important है. क्योकि हमने नीचे आपके लिए जो Plugin तैयार की है वो सभी SEO Optimization है और ये तो आप सभी अच्छी तरह जानते ही है की आज किसी भी Blog/Website के लिए SEO कितना जरूरी है. अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए SEO जितनी अच्छी तरह Optimize करंगे तो आपकी Site Search Engine से उतना ही ज्यादा Traffic आएगा।  इसके साथ ही हमने आपके लिए नीचे जो भी Plugin की List दी है.

WordPress Plugins Jo Blog
WordPress Plugins Jo Aapke Blog Ke Liye Important Hai

अभी और नीचे पढ़े

वो सभी Cache Plugin है. और ये सभी Blogger अच्छे से जानते है, की किसी भी Blog/Website की Speed को Fast करने के लिए Cache Plugin कितने मायने रखती है. क्योकि अगर आपकी website की Speed अच्छी होगी, इसलिए आपकी Website पर ज्यादा Visitor आएंगे अन्यथा अगर आपकी  website की Speed Fast नहीं होगी तो आपकी Website पर Visitor Visit करने से पहले ही Exit हो जायेगा। So Friends अब आप समझ सकते है की आज की हमारी इस पोस्ट में दी गयी Plugin आपके लिए कितनी Important है.

Friends आपको बता दे की WordPress के लिए कुछ ऐसे भी Plugin Develop किये गए ही जो  फ्री होते है जिन्हे आप WordPress की Official Dictionary में जाकर Install कर सकते है.  और कुछ ऐसे भी Plugin होते है, जो आपके लिए Third Party Developers से Purchase करने पड़ते है. मतलव को दोस्तों आपके पास Plugin के 1000 Option है. अगर हम बात करे तो WordPress की Official Dictionary में लगभग 50000 Plugin है. लेकिन इसके साथ ही आपको बता दे की ये सभी Plugin Powerful नहीं होती है, बस कुछ ही Plugin Powerful और Useful होती है, जिनके बारे में हम एक- एक करके नीचे जानेंगे-

WordPress Plugins Jo Blog Ke Liye Important Hai [7 Plugins] 

1. YOAST SEO 

Yoast SEO Plugin आपकी Website के लिए सबसे अच्छी SEO Plugin है. इसके Trough हम अपनी Website SEO आसानी से सुधर सकते है. यह आपको Free और Premium दोनों में Available है. आपको बता दे की आज जितने भी Website बनाये गए है उनमे Success होने में इस Plugin का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है. इस Plugin को आप आसानी से WordPress Plugin Page में जाकर Install कर सकते है.

2. WP Super Cache 

WP Super Cache  Plugin आपकी Website की Speed को Fast करने के लिए बहुत ही अच्छी Plugin है. यह Plugin आपके WordPress Blog से Static HTML Files को Generate करता है. और जब आपकी Site पर कोई Visitor आता है, तो यह Heaver WordPress PHP Script की जगह Visitor के सामने Static HTML Files को Display कर देता है. जिससे आपकी Website Visitor के Browser में Fast हो जाती है. और ये तो आप अच्छी तरह जानते ही है की जब आपकी Website की Loading Speed अच्छी होगी, तभी आपका Traffic बढ़ेगा तो अब आप समझ ही सकते है, की WP Super Cache  Plugin आपके लिए महत्वपूर्ण है.

3. All In One Schema.Org Rich Snippets 

यह Plugin SEO के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इसके साथ ही All In One Schema.Org Rich Snippets Plugin का उपयोग Rich  Snippets  Page  को markup करने के लिए उपयोग किया जाता है.  जो की Search Engine Snippets में Display होंगे। यह Plugin Review, Event, People, Video, जैसी Schemes Types को Support करता है.

 4.Tiny MCE Advanced 

यह Plugin आपके Default WordPress Visual Post और Page Editor में Feature जैसे- Find & Replace, Tables Add करने के लिए सबसे अच्छी Plugin है. अगर हम और आसान शब्दों में कहे तो या Plugin आपके WordPress Blog के Visual Post और Page Editor में किसी भी सामान्य WordPress processing software के बहुत से Feature  को Add कर देता है.

5. Redirection 

Friends अगर आप अपनी Website blog को काफी पहले से चला रहे है. या फिर आपके Blog पर काफी Pages है, तो यह Plugin आपके लिए बहुत Helpful है. क्योकि अक्सर देखा जाता है, की किसी भी Website के अंदर एक URL को दूसरे URL  पर Redirection करना पड़ता है. तो ऐसे में हम बेहतर USER Experiencing देने के लिए 404 Page को Relevate Pages पर Redirect करना पड़ता है. तो यह Plugin आपको 404 Pages को Track करने और उनको 301 Redirection में Create करने में काफी हेल्प करती है. इसलिए यह Redirection Plugin बहुत महत्वपूर्ण है.

6. Wp Optimize

यह Plugin भी काफी महत्वपूर्ण है जैसे की Friends आप जानते है की आप अपनी Website पर जो भी Content डालते है, वो सभी आपकी Web Hosting पर Save होता है. और दूसरी चीज होती आपका Database जिसमे आपकी सारी  instructions होती है, और ये तो आपको पता ही है, की अगर हमारे Database के बिना हमारा Blog Website काम नहीं कर सकता है. और आपको बता दे की Databse को Manage,optimize और repair करने के लिए Wp Optimize सबसे अच्छी Plugin है.

7. SmartCrawl 

SmartCrawl एक premium SEO optimization plugin है जो आपके page Rank और Traffic को Boost करने में आपको मदद करती है. इस Plugin में WordPress Site के. One -Click SetUp, Keyboard Auto-Linking, Sitemap Generator, Etc जैसे सभी SEO feature मौजूद है, इसके साथ ही यह आपके readability और keyword density के लिए Page और Post Scan भी करता है. और आपको content optimize के लिए सुझाव भी देता है.

उम्मीद करता हूँ की आपको आज की हमारी WordPress Plugins Jo Blog Ke Liye Important Hai [2019 Experience] Post Helpful रही होगी आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी आप हमे Comment करके जरूर बताये। और अगर आपको भी किसी अच्छी Plugin के बारे में जानकारी है तो आप हमे Comment करके बता सकते है. दोस्तों अगर आपको हमारी आज की पोस्ट Helpful रही हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here